Breaking News
Home / Business / एप्पल 5SE नया, छोटा और सस्ता आई-फ़ोन लांच

एप्पल 5SE नया, छोटा और सस्ता आई-फ़ोन लांच

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी  Apple ने अपने नए iPhone SE की घोषणा कर दी है।

 

सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान कंपनी ने इसे लॉन्च किया। कंपनी ने फोन के साथ 9.7 इंच के iPad Pro की भी घोषणा की। नए iPhone में A9 प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी ने आईफोन SE के 16जीबी मॉडल की कीमत भारत में करीब 39  हज़ार रुपये रखी है। 64GB की कीमत 499 डॉलर यानी लगभग 39,200 रुपये होगी। 

आपको बता दें की पहले इस फ़ोन की कीमत 30 हज़ार रुपए बताई गयी थी।

कंपनी ने रैम और बैटरी के बारे में कोई सूचना नहीं दी है। हालांकि प्राप्त जानकारी के अनुसार फोन में 1जीबी रैम मैमोरी है। 

Apple 5 SE

Facts About Apple iphone 5SE: 

  • एप्पल एसई में 4-इंच का स्क्रीन लगा है। एप्पल 5एस के बाद कंपनी ने यह अबतक का सबसे छोटी स्क्रीन वाला स्मार्टफोन है। जबकि मेटल बॉडी होने की वजह से यह देखने में बहुत हद तक आईफोन 5एस के जैसा लगता।  वहीं एप्पल आईफोन एसई में भी साइड में साइलेंट बटन उपलब्ध है।
  • फोन का स्क्रीन रेजल्यूशन 640×1136 पिक्सल है और अन्य एप्पल फोन की तरह यह भी रेटिना डिसप्ले तकनीक से लैस है। वहीं फोन की स्क्रीन में ओलियो फोबिक कोटिंग की गई है। हालांकि इसमें 3डी टच सपोर्ट नहीं मिलेगा जो पिछले साल लॉन्च एप्पल आईफोन 6एस दिया गया है।
  • एप्पल के इस नए फोन को ए9 चिपसेट पर पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि पुराने ए8 चिपसेट की अपेक्षा 70 फीसदी तक तेज है। इसके साथ ही एम9 मोशन को-प्रोसेसर का उपयोग किया गया है।
  • इस स्मार्टफोन में 12-मेगापिक्सल का बैक कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही फोन में 5-मेगापिक्सल का फेसटाइम कैमरा है। इस फोन में लाइव फोटो सेंसर भी उपलब्ध है। फोन का रीयर कैमरा 4के वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है लेकिन फ्रंट कैमरा एचडी रिकॉर्ड ही कर सकता है जो बेहद ही कम कहा जाएगा।
  • आईफोन एसई को एप्पल के नए आॅपरेटिंग सिस्टम 9.3 पर पेश किया गया है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 3जी, वाईफाई और एलटीई के साथ एप्पल पे भी सपोर्ट है।

गोल्ड, सिल्वर, स्पेस ग्रे और रोज गोल्ड सहित चार रंगों में लांच किया है।

Expert Advise :

यदि आप २-३ साल तक एक ही फ़ोन चलाना चाहते हैनौर एप्पल ब्रांड कॉन्शियस हैं तो लीजिये नहीं तो इतनी कीमत में एंड्राइड के बेहतर ऑप्शंस हैं वो भी आधी कीमत में ……..money saved is money earned 🙂

Sameer Sharma,  IT Consultant 

Team ohindore

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी  Apple ने अपने नए iPhone SE की घोषणा कर दी है।   सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान कंपनी ने इसे लॉन्च किया। कंपनी ने फोन के साथ 9.7 इंच के iPad Pro की भी घोषणा की। नए iPhone में A9 प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी ने आईफोन SE के 16जीबी मॉडल की कीमत भारत में करीब 39  हज़ार रुपये रखी है। 64GB की कीमत 499 डॉलर यानी लगभग 39,200 रुपये होगी।  आपको बता दें की पहले इस फ़ोन की कीमत 30 हज़ार रुपए बताई गयी थी। कंपनी ने रैम और बैटरी…

User Rating: 4.68 ( 2 votes)
वामन हरी पेठे, इंदौर

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com
error: नी भिया कापी नी करने का ...गलत बात