Breaking News
Home / Business / Hotel Sayaji Lease is cancelled….

Hotel Sayaji Lease is cancelled….

सयाजी होटल को आवंटित प्लॉट पर लीज उल्लंघन पाया गया। इसी आधार पर लीज निरस्त की गई है। अब बेदखली सहित अन्य कार्रवाई की जाएगी।

शंकर लालवानी, अध्यक्ष, आईडीए 

शहर को स्टार होटल संस्कृति से परिचित कराने वाले स्वर्गीय साजिद धनानि की सयाजी होटल की लीज आखिर आईडीए ने बुधवार को निरस्त कर दी। एक ही प्लॉट को 35 लोगों को बेचना लीज उल्लंघन का आधार बना।

ने सयाजी होटल प्रालि की जांच के लिए एक कमेटी गठित थी। उसकी रिपोर्ट के आधार पर लीज निरस्त की गई। अफसरों की रिपोर्ट में लीज निरस्त करने के लिए इन बिंदुओं को आधार बनाया गया।

– स्कीम 54 में 27 हजार वर्गमीटर का एच-1 प्लॉट 1993 में होटल सयाजी प्रालि को होटल उपयोग के लिए बेचा गया था, लेकिन प्लॉट पर 12 दुकानें बना ली गईं और अलग-अलग हिस्सों की रजिस्ट्री भी कर दी गई। जांच में एक ही प्लॉट की 35 रजिस्ट्रियां होना पाया गया। जिसे लीजडीड में शामिल शर्त और मप्र ग्राम निवेश के व्ययन नियम 1975 के सेक्शन 29 के विपरित माना गया।

– होटल के आवंटित प्लॉट का भूउपयोग भी बदलना कमेटी ने गलत माना। 26 अगस्त 2014 को नोटिस भी दिया गया।

– होटल प्रबंधन की तरफ से नाकोड़ा डेवलपर्स को प्लॉट के बड़े हिस्से की रजिस्ट्री कोर्ट से शून्य कराने की बात कही गई। आईडीए ने रजिस्ट्री शून्य की प्रक्रिया को देखते हुए छह माह का समय दिया, लेकिन जांच होने तक उसकी जानकारी नहीं दी गई।

अब मामला कोर्ट में जाना तय है …

Hotel Sayaji Lease is cancelled….

 

वामन हरी पेठे, इंदौर

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com
error: नी भिया कापी नी करने का ...गलत बात