Breaking News
Home / Events / MPCA Player Naman ojha is 285th Test Player of India – Test Match Debue

MPCA Player Naman ojha is 285th Test Player of India – Test Match Debue

कोलंबो के सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड पर भारत श्रीलंका के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से MPCA के विकेट कीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने पदार्पण किया. वैसे तो अक्सर खिलाड़ी इंटरनेशनल मैचों में पदार्पण करते ही रहते हैं इसमें कोई नई बात नहीं है. लेकिन ओझा का ये पदार्पण अपने आप में खास होने के साथ ही एक नया रिकॉर्ड भी बना गया.
दरअसल इस मैच में ओझा के साथ ही श्रीलंका की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाद कुशल परेरा ने भी डेब्यू किया और यह महज दूसरी बार है जब एक ही टेस्ट में दो विकेटकीपर्स ने डेब्यू किया है. मजेदार बात तो यह भी है कि इन दोनों मौकों पर पहली टीम भारत ही रही है. पिछली बार जब ये रिकॉर्ड बना था तब साल 2000 में जब बांग्लादेश की टीम ने अपना पहला टेस्ट खेला था तो उस मैच में बांग्लादेशी विकेटकीपर खालिद मसूद ने जबकि टीम इंडिया की ओर से सबा करीम ने पदार्पण किया था.

285वें खिलाड़ी बने ओझा
भारत के लिए डेब्यू करने वाले 285वें खिलाड़ी बने ओझा ने 32 साल 39 दिन की उम्र में डेब्यू किया है. इसके साथ ही वो भारत के लिए 30 से ज्यादा की उम्र में डेब्यू करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

मैंने लंबा इंतजार कियाः
ओझा ने कहा कि थोड़ा दबाव तो है लेकिन मुझे लंबे इंतजार के बाद यह मौका मिला है। मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा। मैच से पहले उन्होंने कहा, ”इस टेस्ट के लिए बुलावा आने पर मुझे बहुत अच्छा लगा। मेरी तैयारी अच्छी है। पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया- ए के खिलाफ खेलकर अच्छा अनुभव मिला। उम्मीद है कि मैं यहां भी अच्छा प्रदर्शन कर सकूंगा।”

Nama2 Nama3 nama1

 

वामन हरी पेठे, इंदौर

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com
error: नी भिया कापी नी करने का ...गलत बात