Breaking News
Home / Lifestyle / Collection / मालवा-उत्सव , १०-१६ मई , २२ राज्य के ४०० कलाकार इंदौर में – जरूर देखें …

मालवा-उत्सव , १०-१६ मई , २२ राज्य के ४०० कलाकार इंदौर में – जरूर देखें …

मालवा उत्सव – २२ राज्य , ४०० कलाकार ७ दिन का सांस्कृतिक कुम्भ इंदौर में …

लोक संस्कृति मंच द्वारा आयोजित  संस्कृतिक मेला “मालवा उत्सव” सिंहस्थ वर्ष की शुभ बेला में जहां सिंहस्थ की थीम लिए हुए होगा, वहीं कलाकारों की समरसता को प्रदर्शित करने वाला भी होगा।

इंदौर के श्री शंकर लालवानी  द्वारा संयोजित विगत 16 वर्षों से आयोजित मालवा उत्सव में सांस्कृतिक व लोक कलाओं पर आधारित विभिन्न राज्यों की प्रस्तुतियां तो होगी ही साथ ही मालवा अंचल की लोक संस्कृति के दर्शन भी इस मंच पर होंगे।

सिंहस्थ में आने वाले श्रद्धालु भी इस उत्सव का लाभ लेंगे। इस उत्सव में इंदौर शहर सहित लोककला व संस्कृति प्रेमियों की भागीदारी रहती है |

साथ ही जिले व प्रदेश के विभिन्न स्व सहायता समूह व व्यापारियों द्वारा दुकानें लगाई जाएंगी। इसमें बाग प्रिंट, हैंडलूम, हस्तशिल्प, घरेलू व सजावट सामान, श्रृंगार सामग्री, खानपान आदि की दुकानें होंगी। 

malwa2
शीतल सैनी की यह फोटोग्राफी , इसके रंगों और उत्सवी माहौल को बयां करती है …

 

इन राज्यों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होंगी मंच पर

मध्यप्रदेश से हरदा, उज्जैन और इंदौर की टीम, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गोवा, पश्चिम बंगाल, नगालैंड, मिज़ोरम, कर्नाटक, राजस्थान, गुजरात आंध्रप्रदेश, उड़ीसा और जम्मू-कश्मीर और  लगभग २२ राज्य के कलाकार और हस्तशिल्प , हस्तकला के माहिर इस मेले में आयेंगे |

 

Malwa1
सभी के लिए कुछ ना कुछ है यहाँ पर ….फोटोग्राफ : शीतल सैनी

 

 

शिल्प मेले में पीतल से लेकर बांस के आर्टिफेक्ट्स

शिल्प मेले में लोहे और पीतल के आर्टिफेक्ट्स के साथ बांस, टेराकोटा और सिरेमिक से तैयार किए गए आर्टिफेक्ट्स भी रहेंगे। होम डेकोर के लिए दरी, कारपेट और फर्नीचर भी एक्ज़ीबिट किया जाएगा। नगालैंड के शिल्पकार पेपर आर्ट और ड्राय फ्लावर्स लेकर आएंगे।

 

एक बहुत ही अच्छा लोकोत्सव, परिवार के साथ जाकर मालवा और अन्य राज्यों को जानने का , अवश्य जाइये बच्चों और परिवार के साथ , आनंद आएगा !

 

टीम ओह इंदौर ! www.ohindore.com | City Portal of Indore 

मालवा उत्सव - २२ राज्य , ४०० कलाकार ७ दिन का सांस्कृतिक कुम्भ इंदौर में ... लोक संस्कृति मंच द्वारा आयोजित  संस्कृतिक मेला "मालवा उत्सव" सिंहस्थ वर्ष की शुभ बेला में जहां सिंहस्थ की थीम लिए हुए होगा, वहीं कलाकारों की समरसता को प्रदर्शित करने वाला भी होगा। इंदौर के श्री शंकर लालवानी  द्वारा संयोजित विगत 16 वर्षों से आयोजित मालवा उत्सव में सांस्कृतिक व लोक कलाओं पर आधारित विभिन्न राज्यों की प्रस्तुतियां तो होगी ही साथ ही मालवा अंचल की लोक संस्कृति के दर्शन भी इस मंच पर होंगे। सिंहस्थ में आने वाले श्रद्धालु भी इस उत्सव का लाभ लेंगे। इस…

User Rating: 4.65 ( 1 votes)
Indore Ka Raja - Ganeshotsav

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com

ये भी तो देखो भिया !

हाउस ऑफ़ पराठा पुणे की बाहुबली थाली – इंदौर को इंतज़ार है इस थाली का

Share this on WhatsApp , हाउस ऑफ़ पराठा पुणे की बाहुबली थाली  We ordered special …