Breaking News
Home / India / BSNL / BSNL नए साल पर ग्राहकों को सिर्फ 149 रुपए में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेटा का ज़बरदस्त प्लान

BSNL नए साल पर ग्राहकों को सिर्फ 149 रुपए में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेटा का ज़बरदस्त प्लान

बीएसएनएल ने रिलायंस जियो लॉन्च के बाद ही यह साफ कर दिया था कि वो प्लान दर प्लान जियो को टक्कर देगी. लेकिन अब कंपनी ने प्लान के बारे में विस्तार से बताया है. कंपनी ने ऐलान किया है कि प्रीपेड यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ इंटरनेट यूसेज भी दिया जाएगा. हालांकि इंटरनेट के लिए दिया जाने वाला डेटा लिमिटेड होगा.

  • पहला प्लान 99 रुपये का होगा जिसके तहत बीएसएनएल से बीएसएनएल लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जाएगी. इस पैकेज के साथ 300 एमबी डेटा भी दिया जाएगा।
    • इस पैक की वैलिडिटी 28 दिन की होगी और यह सिर्फ प्रीपेड यूजर्स के लिए लागू होगा.

 

  • दूसरा प्लान  कंपनी ने 339 रुपये वाले प्लान का भी ऐलान किया गया है. इसके तहत किसी भी नेटवर्क पर लोकल एसटीडी फ्री कॉलिंग मिलेगी. इसके अलावा 1GB डेटा भी मिलेगा|
    • इसकी वैलिडिटी 28 दिन की होगी.

 

हालांकि कुछ सर्कल जैसे कोलकाता, वेस्ट बंगाल, बिहार, झारखंड, असम, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र को छोड़कर दूसरे जगहों पर यही प्लान 119 से 149 रुपये तक में मिल सकता है.

 

बीएसएनएल के अलावा एयरटेल, वोडाफोन, एयरसेल और आईडिया ने भी अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा वाले प्लान लॉन्च किए हैं। एयरटेल के प्रीपेड प्लान 145 और आइडिया के 148 रुपये में यह दोनों कंपनियां केवल अपने नेटवर्क पर ही अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग की सुविधा दे रही हैं। यानी यह दोनों कंपनियां अनलिमिटेड कॉलिंग तो दे रही हैं लेकिन किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर ग्राहक को कीमत चुकानी होगी।

वोडाफोन के 144-149 (सर्किल के मुताबिक कीमत) प्लान के अंतर्गत यह हर नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग की सुविधा दे रही है. यानी ग्राहक इस रिचार्ज के बाद देश के किसी भी नेटवर्क में मुफ्त असीमित कॉलिंग कर सकता है।

Team Ohindore.com 

बीएसएनएल ने रिलायंस जियो लॉन्च के बाद ही यह साफ कर दिया था कि वो प्लान दर प्लान जियो को टक्कर देगी. लेकिन अब कंपनी ने प्लान के बारे में विस्तार से बताया है. कंपनी ने ऐलान किया है कि प्रीपेड यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ इंटरनेट यूसेज भी दिया जाएगा. हालांकि इंटरनेट के लिए दिया जाने वाला डेटा लिमिटेड होगा. पहला प्लान 99 रुपये का होगा जिसके तहत बीएसएनएल से बीएसएनएल लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जाएगी. इस पैकेज के साथ 300 एमबी डेटा भी दिया जाएगा। इस पैक की वैलिडिटी 28 दिन की होगी और…

User Rating: 4.65 ( 1 votes)
वामन हरी पेठे, इंदौर

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com
error: नी भिया कापी नी करने का ...गलत बात