Breaking News
Home / Culture / इंदौर की संस्कृति बताता विडिओ “इन्दोरी तहज़ीब” : कलेक्टर नरहरि का कॉन्सेप्ट

इंदौर की संस्कृति बताता विडिओ “इन्दोरी तहज़ीब” : कलेक्टर नरहरि का कॉन्सेप्ट

Sameer Sharma | Indore  

इन्दोरी तहज़ीब | पी नरहरी 

इंदौर से जुड़ा हुआ एक विडियो सामने आया है जो इंदौर की ‘तहज़ीब’ को बता रहा है.

इंदौर के कलेक्टर पी नरहरि ने इंदौर की संस्कृति को दुनिया तक पहुँचाने का प्रयास किया है.  और इसके लिए उन्होंने बनवाया है एक विडिओ जिसका नाम है  “इंदौरी तहज़ीब ” , यह सोशल मीडया पर  वायरल हो चुका  है. इस विडियो में इंदौरी संस्कृति व यहाँ से जुड़े कुछ पलो को बताया गया है.  

विशेषकर युवाओं में यह विडिओ बहुत लोकप्रिय हो गया है |

 

पूरा भारत देश उसके दिल में मध्यप्रदेश और मध्यप्रदेश की संस्कृति को बताता इंदौर शहर. जी हां वही शहर जिसने संगीत से लेकर बॉलीवुड तक, राजनीती से राजनेता तक, इतिहास से लेकर भविष्य के सपनो तक, लोगो को वह सब कुछ दिया है, जिसकी कल्पना शायद ही इंदौर से की थी. अपनी खास संस्कृति और महत्त्व के लिए जाने जाने वाले इस शहर की झलक विदेशो तक मिलती है. जिसमे इन्दोरी नमकीन हो या फिर पोहा… यह पुरे देश के साथ सात समंदर पार भी अपनी महक को बरक़रार रखे हुए है. 

इस वीडियो का कॉन्सेप्ट कलेक्टर नरहरि  द्वारा दिया गया है और संगीत और निर्देशन ऋषिकेश पाण्डेय द्वारा किया गया है. इसमें आवाज देव नैगी ने दी है. बता दे कि इससे पहले भी  स्वच्छ भारत अभियान को लेकर एक विडियो बनाया गया था, जिसमे दस हजार बच्चों की वानर सेना मिलकर अलसुबह उठकर खुले में शौच करने वालों को सीटी बजाकर लोगो को खुले में शौच ना करने के लिए प्रेरित करती है.

वही हाल में आये इस विडियो को देखकर आप खुद  “इंदौरी तहज़ीब ” तथा इसकी “संस्कृति” के बारे में जान सकेंगे. अगर यह विडियो नहीं देखा तो फिर क्या इंदौर देखा.

देखिये और शेयर कीजिये अपनो के बीच और दुनिया में ” इन्दोरी तहज़ीब “

वामन हरी पेठे, इंदौर

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com

ये भी तो देखो भिया !

“मैं प्रकृति के साथ हूं क्या आप भी हैं?” थीम पर वर्ल्ड इनवायरमेंट वीक – १ से ६ जून तक जिम्मी मगिलिगन सेंटर, सनावादिया इंदौर पर

Share this on WhatsApp . “प्रकृति के साथ एक सप्ताह”-जिम्मी मगिलिगन सेंटर पर 1-6th June …

error: नी भिया कापी नी करने का ...गलत बात