Breaking News
Home / Education / मप्र में 9वीं और 11वीं क्लास की परीक्षाएं आगामी आदेश तक निरस्त , जल्दी ही आयेगा नया टाइम टेबल

मप्र में 9वीं और 11वीं क्लास की परीक्षाएं आगामी आदेश तक निरस्त , जल्दी ही आयेगा नया टाइम टेबल

समीर शर्मा | Indore City

पेपर लीक हुआ , ९वीं और ११वीं की परीक्षाएं फिर से होंगी 

खंडवा सहित पूरे मप्र के लिए है आदेश हमें लोक शिक्षण संचालनालय से पत्र प्राप्त हुआ है। इसमें 9वीं और 11वीं की अब तक हुई परीक्षा को निरस्त करते हुए आगामी परीक्षा को स्थगित किया गया है। ये आदेश खंडवा सहित पूरे मप्र के लिए है।

  • पीएस सोलंकी, डीईओ, खंडवा

 

लोक शिक्षण संचालनालय ने 9वीं  और 11वीं क्लास की परीक्षाएं आगामी आदेश तक निरस्त कर दी हैं। अब तक जो पर्चे हो चुके थे, उन्हें भी निरस्त कर दिया गया है। साथ ही अगले पेपर भी निरस्त कर दिए गए हैं। आयुक्त लोक शिक्षण नीरज दुबे ने इस संबंध में गुरुवार देर शाम आदेश जारी कर कहा है कि अमरपाटन, जिला सतना में इन परीक्षाओं के पर्चे वॉट्सएप पर लीक होने की जानकारी मिली थी। जब इस मामले की जांच करवाई गई तो यह शिकायत सही पाई गई। इसके बाद पूरी परीक्षा को ही निरस्त कर दिया गया है। मालूम हो कि बोर्ड परीक्षाओं के साथ ही इन दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं भी शुरू हुई थीं।

यह है पत्र का मजमून लोक शिक्षण संचालनालय मप्र के आयुक्त नीरज दुबे ने पत्र जारी किया है। इसका मजमून यह है कि अमरपाटन जिला सतना से इस आशय की सूचना प्राप्त होने पर कि वॉट्सएप पर कक्षा 9वीं और 11वीं के कुछ विषयों के प्रश्नपत्र लीक हुए हैं, शिकायत की जांच कराए जाने पर इसकी पुष्टि हुई है। इसलिए स्थानीय परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए वर्ष 2017 की कक्षा 9वीं और 11वीं की अब तक संपन्न हुई परीक्षाओं को निरस्त किया जाता है, तथा इन कक्षाओं की संपन्न होने वाली आगामी शेष समस्त विषयों की परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित की जाती है।

 

नवीन परीक्षा कार्यक्रम पृथक से जारी किया जाएगा। 

 

 

Indore Ka Raja - Ganeshotsav

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com

ये भी तो देखो भिया !

लाऊड स्पीकर से परेशान स्टूडेंट्स / नागरिक ? अब कॉल टू इंदौर पोलिस …

Share this on WhatsApp इंदौर में बोर्ड परीक्षाएं सर पर हैं और माहौल पढ़ाई और …