Breaking News
Home / Indore / कड़कड़ाती ठंड और आधीरात में गरीबो के पास खुद पहुंचे कलेक्टर – रैन बसेरों तक पहुँचाया ठिठुरते ज़रूरतमंदों को
Featured Video Play Icon

कड़कड़ाती ठंड और आधीरात में गरीबो के पास खुद पहुंचे कलेक्टर – रैन बसेरों तक पहुँचाया ठिठुरते ज़रूरतमंदों को

समीर शर्मा | इंदौर | कम्पाईल्ड रिपोर्ट

इंदौर कलेक्टर पी नरहरि की सक्रियता और संवेदनशीलता

का एक और उदाहरण 

जब देश के कई हिस्से ठंड से कांप रहे हैं,  ऐसे में फुटपाथ पर सोने वालो का क्या होता होगा यह सोचकर ही रोंगटे खड़े हो जाते है।  इंदौर कलेक्टर पी. नरहरि खुद ऐसे में इन गरीबो की चिंता करते हुए सड़क पर उतर आये। 

narhari1

 

फुटपाथ पर सोने वालो की रैन बसेरों में की व्यवस्था

कलेक्टर रात 11 से लेकर 1 बजे तक इंदौर की सड़कों पर सोने वाले गरीबो के पास पहुंचे और उन्हें रेन बसेरो में भेजा। जहा गद्दे और कम्बलों की व्यवस्था की गई थी। फुटपाथ पर सोने वालो की हालत देखकर वे भावुक भी हुए।

 

कलेक्टर पी नरहरि प्रशासन और निगम की टीम के साथ रेलवे स्टेशन, शास्त्री ब्रिज, राजबाड़ा, किशनपुरा पुल और गंगवाल बस स्टैंड पहुंचे। लगभग दो दर्जन से अधिक लोगो को रेन बसेरो में भेजने की व्यवस्था के निर्देश दिए। इन लोगो में दिव्यांग, महिलाए, बुजुर्ग और छोटे-छोटे बच्चे भी थे।

श्री नरहरि द्वारा निगम अधिकारियो को भी कल से व्यवस्था ठीक करने निर्देश दिए। कम्बल बाँट रहे युवाओ को भी श्री नरहरि ने समझाइश दी और कहा की वे अच्छे कार्य कि प्रशंसा करते है, पर वे कम्बल सड़को पर बाँटने के बजाय रेन बसेरो में जाकर बांटे।

कलेक्टर पी. नरहरि के साथ SDM संदीप सोनी, श्रंगार श्रीवास्तव, तहसीलदार हुड्डा और डी डी शर्मा भी साथ थे।

 

 

शासन की और से रैन बसेरों की यह व्यवस्था है :

शहर के किसी भी कोने में, फुटपाथों पर, बस स्टेण्डों , चौराहों तथा अस्पतालों पर यदि कोई जरूरत मन्द, निर्धन गरीब ठंड से परेशान हो रहै है तो, उन्हें हमारे नगर निगम द्वारा निशुल्क रूप से संचालित आश्रय स्थलों का पता देने का कष्ट करे। यहां पर ठंड से बचने हेतु अलाव भी जलाये जा रहे है।  नगर निगम इंदौर के द्वारा शहरी गरीबो , निर्धन, बेघर, राहगीर, निशक्तजनों हेतु शहर के विभिन्न स्थानों पर NULM योजनान्तर्गत आश्रय स्थलों का संचालन किया जा रहा है। जहां पर रुकने हेतु समस्त सुविधाए निशुल्क है एवम यहां पर सभी व्यवस्थाए सुचारू रूप से उपलब्ध है।

No automatic alt text available.

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com

ये भी तो देखो भिया !

इंदौर आने का न्योता : फ़ूड टूरिज़्म , राजिव नेमा का ऐसा निमंत्रण कभी नहीं देखा न सुना होगा फिर क्यूँ ना आओगे इंदौर

Share this on WhatsApp Share this on WhatsApp