Breaking News
Home / Automobile / एमपी 09 के साथ टेम्पो अब अमरीका में , इंदौर को मिला 25 हजार मॉडल बनाने का ऑर्डर

एमपी 09 के साथ टेम्पो अब अमरीका में , इंदौर को मिला 25 हजार मॉडल बनाने का ऑर्डर

चलो भिया टेसन …टेसन …टेसन………..

हमें अमेरिकी कंपनी से टेम्पो व रिक्शा के छोटे-छोटे 25 हजार मॉडल बनाने का ऑर्डर मिला है। रिक्शा और टेम्पो की डिजाइन ने यूएस कंपनी को काफी आकर्षक किया है।

– सपना सोनी, डायेक्टर, संस्कृति महिला उद्योग सहकारिता समिति

अमेरिका की एक एफएमसीजी कंपनी ने अपने विशेष इंडिया आउटलेट के लिए टेम्पो और रिक्शा के 25 हजार मॉडल बनाने का ऑर्डर इंदौर की सहकारी समिति को दिया हैं |

संस्कृति महिला उद्योग सहकारिता समिति की डायरेक्टर सपना सोनी ने बताया कि अमेरिकी कंपनी एचएल के ‘इंडिया आउटलेट्स’ से उन्हें यह ऑर्डर मिला है। कंपनी को यूनिक डिजाइन चाहिए था। हमने कई डिजाइन उन्हें भेजे थे, जिनमें से उन्हें टेम्पो और रिक्शा काफी पसंद आया।

कंपनी ने इनके छोटे मॉडल बनाने का ऑर्डर दिया है, जिनमें की-चेन (चाबी के छल्ले) से लेकर लकड़ी पर उकेरे गए मॉडल शामिल हैं। इंदौर की इस कंपनी को यह माल फरवरी मध्य तक भेजना है। इन मॉडलों पर इंदौरी छाप भी रहेगी। प्रसिद्ध कंपनियों की गाड़ियों के मॉडल पर लगी नंबर प्लेट की तरह टेम्पो और रिक्शा की नंबर प्लेट पर ‘एमपी 09′ लिखा होगा।

पीएचडी चैंबर के क्षेत्रीय निदेशक आरजी द्विवेदी का कहना है कि विदेशी बाजारों में प्रदेश की यूनिक डिजाइन की मांग काफी है। रिक्शा और टेम्पो उसी का एक उदाहरण है। हथकरघा व हैंडीक्रॉफ्ट का बाजार मप्र में 200 करोड़ रुपए से अधिक का है। इस सेक्टर से 2 लाख लोग जुड़े हैं।

 

Indore Ka Raja - Ganeshotsav

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com
error: नी भिया कापी नी करने का ...गलत बात