Breaking News
Home / Latest in Indore / ए दिल है मुश्किल : सुन्दर लोकेशन, सुन्दर चेहरों वाली एक रोमांटिक मूवी

ए दिल है मुश्किल : सुन्दर लोकेशन, सुन्दर चेहरों वाली एक रोमांटिक मूवी

Indore | 28th Occtober

ए दिल है मुश्किल : रिव्यू 

अगर आप रणबीर कपूर और अनुष्का के फैन हैं तो अपने पसंदीदा इन दोनों स्टार्स की बेहतरीन परफार्मेंस को देखने और सुरीले संगीत का आनंद लेने के लिए फिल्म देखी जा सकती है। बेहद खूबसूरत विदेशी लोकेशन और सुरीला संगीत फिल्म की एक और यूएसपी है।

करीब 2.35 मिनट की ‘ऐ दिल है मुश्किल’ एक कंफ्यूज्ड फिल्म है। परफॉर्मेंस के लिहाज से सभी कलाकार पॉवरफुल हैं, लेकिन ऐश्वर्या सबपर भारी हैं। इसकी स्टारकास्ट और इस फिल्म के संवाद इसकी जान हैं, लेकिन घिसी-पिटी कहानी का कॉकटेल, घिसा-पिटा डायरेक्शन, बेवजह के फवाद, शाहरुख और आलिया का कैमियो और ऐश का छोटा सा रोल इसकी कमियां हैं।

आलिजा और आयन के किरदार उन्होंने सुंदर गढ़े हैं और वह भारतीय युवा प्रेमियों की समझ से काफी आगे के किरदार है। इसलिए एक आमजन उनके जैसा बनना तो चाहेगा, लेकिन बस चाह कर ही रह जाएगा। सबसे अच्छी बात है कि आलिजा जैसे किरदार को, जिसे काफी खुले विचारों वाला, बेहद आजाद ख्याल के साथ-साथ काफी गहराई वाला दिखाया है, उसे संवाद भी सबसे अच्छे मिले हैं। मेरा शौहर मेरा वजूद नहीं हो सकता… सरीखे संवाद उसकी अपनी पहचान के लिए काफी लगते हैं। आलिजा का किरदार कई जगह बेहद फिल्मी होने के बावजूद अपने आप में एक मजबूत किरदार लगता है।

दूसरी तरफ रणबीर कपूर को देख ऐसा लगता है कि वह मैदान में फिर से लौट आए हैं। उनमें भरपूर उर्जा दिख रही है। उनके किरदार में गम को पी जाने की कला और दर्द महसूस किया जा सकता है। खासतौर से ‘चन्ना मेरेया…’ गीत में। आयन का किरदार रणबीर के एक अन्य किरदार कबीर (ये जवानी है दीवानी) के आस-पास का किरदार है, जिसे उन्होंने अपने दमदार अभिनय से काफी ऊंचा उठा दिया है। रणबीर फैन्स के लिए ये अच्छी खबर हो सकती है, वे अपने चुलबुले, नॉटी से लवर वाले खांचे में फिर से फिट हो गए हैं। ऐश्वर्या राय का किरदार मेहमान की भूमिका और कैमियो से थोड़ा ज्यादा है। वह अच्छी लगी हैं और उनके किरदार में गहराई भी है। लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें भी फवाद की तरह सस्ते में निपटा दिया गया है। इस कहानी में सबा और अली के किरदार और रोचकता ला सकते थे। खासतौर से अली का किरदार, जिसके लिए आलिजा सब कुछ छोड़ कर चली जाती है।

करण जौहर ने इस फिल्म को डायरेक्ट करने के साथ-साथ इसे लिखा भी है।

बहुत सारी नई बातों के न होने बावजूद यह फिल्म बांधे रखती है। इसकी वजह है इसका स्क्रीनप्ले, जिसमें विश्वास पैदा करने वाली तमाम बातें मौजूद हैं। ये कोई नई प्रेम कहानी नहीं है, फिर भी पल-पल भाती है।

 

#indoremovies #edhm #aishvarya #karanjauhar #ranbirkapoor #anushka #movierelease

Team Ohindore.com

Indore Ka Raja - Ganeshotsav

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com

ये भी तो देखो भिया !

अजहर – नई मूवी रिलीज़ – देखिये अजहर की रीयल लाइफ रील में

Share this on WhatsApp ‘यही थी मेरी कहानी, अगर आप इसे सच मानना चाहें तो …