Breaking News
Home / Bollywood / दो बढ़िया मनोरंजक मूवीज , काबिल और रईस …शानदार एक्टिंग और ज़बरदस्त डायलॉग

दो बढ़िया मनोरंजक मूवीज , काबिल और रईस …शानदार एक्टिंग और ज़बरदस्त डायलॉग

समीर शर्मा | मूवी रिव्यू | मनोरंजन | फिल्म | इंदौर

काबिल और रईस 

KAABIL V/S RAEES MOVIE

सालों बाद ऐसी तककरार देखने को मिली है जिसमे दो बड़े फ़िल्मी गुटों  का टकराव हुआ , बात नहीं बनी और फिल्मे साथ साथ रिलीज़ करने का जोखिम उठाया गया …..

साल 2017 की दो बड़ी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. एकतरफ जहां सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ है तो दूसरी तरफ ऋतिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’. माना जा रहा है कि बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्में एकदूसरे को कड़ी टक्कर देंगे. ऐसे में फैंस के लिए यह तय कर पाना बेहद मुश्किल हो रहा है कि वे शाहरुख की फिल्म ‘रईस’ देखें या ऋतिक की ‘काबिल’. आइये इसमें हम आपकी कुछ मदद करते हैं और बताते हैं कि समीक्षकों की नज़र में कैसी है ‘रईस’ और ‘काबिल’…

शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ ने बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन धमाकेदार ओपनिंग की है. उम्मीद के मुताबिक ज्यादातार शोज हाउसफुल रहे. एक दिन में ही ‘रईस’ ने करीब 21 करोड़ रुपए की कमाई की है. फिल्म बुधवार को रिलीज हुई थी, वर्किंग डे होने के बावजूद फिल्म ने अच्छी खासी कमाई कर ली है.

 

 

फायदे और नुक्सान 

26 जनवरी को छुट्टी के दिन का फायदा भी फिल्म को मिलेगा, इसके अलावा शुक्रवार, शनिवार और रविवार को छुट्टी है, ऐसे में फिल्म को लंबे वीकेंड का पूरा फायदा मिल सकता है.

वैसे एक ही दिन रिलीज होने की वजह से ‘रईस’ और ‘काबिल’ दोनों ही फिल्मों को नुकसान उठाना पड़ा है. अगर दोनों फिल्म एक साथ रिलीज ना होतीं तो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कुछ और होता. हालांकि पहले दिन के आकड़े को देखकर तो यही लगता है कि ज्यादा नुकसान काबिल को ही उठाना पड़ सकता है.

 

बिजनेस 

प्री बुकिंग में रईस आगे है , सोमवार तक ‘रईस’ 70 से 80 करोड़ तक की कमाई कर सकती है. वहीं ‘रईस’ के साथ रिलीज हुई ऋतिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ का हाल कुछ खास नहीं है. फिल्म की तारीफ तो खूब हो रही है, लेकिन ज्यादा दर्शक थिएटर तक नहीं पहुंच रहे हैं. बुधवार को ‘काबिल’ ने सिर्फ 10 करोड़ 43 लाख की कमाई की है, अब देखना होगा कि वीकेंड में फिल्म रफ्तार पकड़ती है या नहीं.

 

पहले जानते हैं रईस के बारे में…

1. बीबीसी हिंदी ने रईस को 2.5 स्टार दिए हैं और लिखा है, ‘रईस देखनी है तो दिमाग घर पर छोड़ आइए, डेयरिंग साथ लाइए.’ हालांकि बीबीसी ने फिल्म में शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग की तारीफ की है. वहीं माहिरा के अभिनय को काम चलाऊ बताया है.

2. एनडीटीवी हिंदी की समीक्षा के मुताबिक फिल्म की कहानी भले ही साधारण हो लेकिन शाहरुख और नवाजुद्दीन ने फिल्म में जान डाल दी है. फिल्म के डायलॉग्स लोगों को ताली और सिटियां बजाने पर मजबूर करते हैं. फिल्म की स्क्रिप्ट को एनडीटीवी की समीक्षा में शानदार बताया गया है. फिल्म को इन्होंने 3 स्टार दिए हैं.

 

Image result for kabil

 

काबिल में क्या है ख़ास 

इस फिल्म का मुख्य आकर्षण रितिक का दमदार परफॉर्मेंस है। वह एक प्रेमी और एक फाइटर के रूप में शानदार दिख रहे हैं। मूवी रेटिंग में आधा स्टार पूरी फिल्म में रितिक के शानदार परफॉर्मेंस के लिए। यामी ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। टेक्निकली भी फिल्म काफी बेहतरीन है, जिसके लिए सुदीप चटर्जी (कैमरा) और रेसुल पुकुट्टी (साउंड) को विशेष धन्यवाद।

१. वहीं एनडीटीवी हिंदी ने जहां फिल्म में रितिक रोशन और रोनित रॉय की एक्टिंग की तारीफ की है वहीं स्टार के मामले में फिल्म को 2.5 स्टार दिए हैं. वेबसाइट के मुताबिक फिल्म में नयापन नहीं है.

२. दैनिक जागरण ने ऋतिक रोशन की इस फिल्म को 4 स्टार दिए हैं. वेबसाइट का कहना है कि यह फिल्म ऋतिक रोशन की लोकप्रियता के नए स्तर पर ले जाएगी.

३ . वहीं फिल्मी वेबसाइट बॉलीवुड लाइफ ने फिल्म को 3.5 स्टार देते हुए कहा है कि ऋतिक रोशन की एक्टिंग के दर्शक कायल हो जाएंगे और उन्हें सलाम करते हुए बाहर आएंगे. अगर कमियों की बात करें तो वेबसाइट ने फिल्म के तकनीकी पहलू को कमजोर बताया है.

 

 

फिर भी ये तय है कि दर्शक दोनों फिल्मों को ही देखेंगे ….

दोनों हिट  हैं पर रईस को बिजनेस ज्यादा मिला है …. 

समीर शर्मा | मूवी रिव्यू | मनोरंजन | फिल्म | इंदौर काबिल और रईस  KAABIL V/S RAEES MOVIE सालों बाद ऐसी तककरार देखने को मिली है जिसमे दो बड़े फ़िल्मी गुटों  का टकराव हुआ , बात नहीं बनी और फिल्मे साथ साथ रिलीज़ करने का जोखिम उठाया गया ..... साल 2017 की दो बड़ी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. एकतरफ जहां सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ है तो दूसरी तरफ ऋतिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’. माना जा रहा है कि बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्में एकदूसरे को कड़ी टक्कर देंगे. ऐसे में फैंस के लिए यह तय कर…

User Rating: 5 ( 1 votes)
वामन हरी पेठे, इंदौर

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com

ये भी तो देखो भिया !

ए दिल है मुश्किल : सुन्दर लोकेशन, सुन्दर चेहरों वाली एक रोमांटिक मूवी

Share this on WhatsApp Indore | 28th Occtober ए दिल है मुश्किल : रिव्यू  अगर …

error: नी भिया कापी नी करने का ...गलत बात