Breaking News
Home / Events / उड़ता पंजाब – फिल्म रिव्यू – पंजाब में “ड्रग्स” में बर्बाद हो रहे पंजाब के युवाओं की कहानी

उड़ता पंजाब – फिल्म रिव्यू – पंजाब में “ड्रग्स” में बर्बाद हो रहे पंजाब के युवाओं की कहानी

आप इस फ़िल्म को एक बार देखिये क्योंकि ‘उड़ता पंजाब’ कम से कम एक बात तो सिखाती है कि ड्रग्स के दलदल में जान-बूझकर घुसो या अनजाने में, अंजाम बहुत ही बुरा होता है।  

फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ आखिर आज रिलीज हो गई है। हालांकि फिल्म दो दिन पहले ही ऑनलाइन लीक हो गई, जिसको लेकर भी हंगामा मचा है कि आखिर रिलीज से पहले किसने ये फिल्म लीक की। निर्देशक अभिषेक चौबे ने फिल्म में पंजाब में ड्रग्स के प्रभाव को दर्शाया है।

आपको एक और बात बता दें कि भले ही फिल्म के निर्माता निर्देशक या इसके स्टार हिन्दी फ़िल्म इंडस्ट्री के हों, लेकिन फिल्म हिंदी में नहीं, पंजाबी में है।  इसमें 90% से भी ज्याद संवाद पंजाबी में हैं और इसलिए फिल्म में अंग्रेजी सब टाइटल डाले गए हैं। 
उड़ता पंजाब एक कंट्रोवर्शियल ड्रग- ड्रामा फिल्म है, जो पंजाब की कहानी कहती है। ड्रग के नशे में चूर पॉपस्टार टॉमी (शाहिद कपूर), हेरोईन के लत में डूबी खेतों में काम करने वाली आलिया भट्ट (हॉकी प्लेयर), एंटी ड्रग सोशल एक्टिविस्ट डॉक्टर प्रीत (करीना कपूर) और पुलिस (दिलजीत).. इन चार किरदारों के इर्द- गिर्द रचाई गई यह कहानी आपको दिल दहलाने वाली सच्चाई से रूबरू कराएगी। 
फिल्म का निर्देशन कमाल का है। फिल्म पहली सीन से ही आपको सीट से बांधे रखेगी। बीच में थोड़ी स्लो होने के बावजूद आपका ध्यान इधर से उधर नहीं हो पाएगा।

अभिनेता शाहिद कपूर ने अपने अभिनय में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखी। वे किरदार की तह तक जाते दिखाई दिए और उन्होंने अपने रोल को जीवंत करने का भरपूर प्रयास किया है। साथ ही आलिया भट्ट ने अभिनय में अपना शत-प्रतिशत दिया है और वे निर्देशक के दिशा-निर्देशों पर ही खुद को साबित करती नजर आईं, जिसमें वे सफल भी रहीं।

करीना कपूर खान ने फिल्म में अपनी भूमिका दर्ज कराने के लिए हर संभव प्रयास किया है, लेकिन उनकी मौजूदगी लोगों को कुछ अखरती सी नजर आई।

दिलजीत दोसांझ ने अपने रोल को बखूबी निभाया है और वे एक पुलिस वाले के अभिनय में सटीक रहे और रोल को बखूबी निभाया है। इसके अलावा सतीश कौशिक ने भी फिल्म में अच्छा काम किया है, जिसमें वे कई मायनों में सफल भी रहे।

कोई शक नहीं कि उड़ता पंजाब के बाद दिलजीत सिंह की पॉपुलैरिटी सिर चढ़क बोलने वाली है|

बैनर : फैंटम प्रोडक्शंस, बालाजी मोशन पिक्चर्स

निर्माता : शोभा कपूर, एकता कपूर, समीर नायर, अमान गिल, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवानी, अनुराग कश्यम

निर्देशक : अभिषेक चौबे , संगीतकार : अमित त्रिवेदी

गीतकार : बाबू हाबी, शाहिद माल्या, भानु प्रताप, दिलजीत दोसांझ, कणिका कपूर, अमित त्रिवेदी, विशाल डडलानी

स्टारकास्ट : शाहिद कपूर, अलिया भट्ट, करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ, सतीश कौशिक

: FROM VARIOUS INTERNET SOURCES 

Ohindore_Logo1

Indore Ka Raja - Ganeshotsav

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com

ये भी तो देखो भिया !

ए दिल है मुश्किल : सुन्दर लोकेशन, सुन्दर चेहरों वाली एक रोमांटिक मूवी

Share this on WhatsApp Indore | 28th Occtober ए दिल है मुश्किल : रिव्यू  अगर …