Breaking News
Home / Events / DHONI DHONI DHONI- INDIA WON THE MATCH

DHONI DHONI DHONI- INDIA WON THE MATCH

Indore has maintained the record for Team India as the Victory Ground..

And India won the match at Indore…

इंदौर: 

पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरे मैच में भारत ने आज दक्षिण अफ्रीका को 22 रन से हरा दिया। भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 247 रन बनाया था। धोनी ने 92 रन की बेहतरीन पारी खेली। धोनी ने 86 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 92 रन बनाये।

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बेहद दबाव में 92 रन की पारी खेलकर भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में आज नौ विकेट पर 247 रन तक पहुंचाया था। धोनी ने अपनी 86 गेंद की नाबाद पारी से आलोचकों को करारा जवाब देते हुए मैदान के चारों ओर स्ट्रोक्स खेले। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के जड़े।

dhoni1

 

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने तमाम आलोचकों को अपने बल्ले से करार जवाब देते हुए बुधवार को नाबाद 92 रन की ताबड़तोड़ कप्तानी पारी खेली.

कैप्टन कूल ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर आखिरी दस ओवरों में 82 रन बटोरे। एक समय भारत ने 40वें ओवर में सात विकेट 165 रन पर गंवा दिये थे लेकिन हरभजन सिंह (22) ने धोनी के साथ 56 रन की साझेदारी करके टीम को 200 रन के पार पहुंचाया। शीषर्क्रम में अजिंक्य रहाणे ने 63 गेंद में 51 रन बनाये जो उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है। दक्षिण अफ्रीका के लिये डेल स्टेन ने 49 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि मोर्नी मोर्कल और इमरान ताहिर को दो दो विकेट मिले।

dhoni

भारतीय टीम को रोहित शर्मा के रूप में करारा झटका लगा जिसे युवा तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने दूसरे ही ओवर में आउट कर दिया। शिखर धवन (23) और रहाणे ने इसके बाद संभलकर खेलते हुए दूसरे विकेट के लिये 56 रन जोड़े। रोहित के जल्दी आउट होने से दोनों के लिये खुलकर खेलना मुश्किल हो गया था। धवन ने चौथे ओवर में रबाडा को चौका लगाकर दबाव हटाया। वहीं रहाणे ने मोर्नी मोर्कल को अगले ओवर में तीन चौके जमाये।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स ने अनियमित स्पिनर जेपी डुमिनी को 12वें ओवर में गेंद सौंपी जिसे आते ही धवन ने चौका लगाया। डुमिनी ने हालांकि उन्हें जल्दी ही शार्ट कवर पर मोर्कल के हाथों लपकवा दिया। विराट कोहली 12 रन बनाकर रनआउट हो गए। 18वें ओवर में मोर्कल की गेंद पर फरहान बेहार्डियेन ने मिडआफ में रहाणे का कैच छोड़ा जिसके बाद बल्लेबाज एक रन लेने के लिये दौड़ गए। कोहली दूसरा रन चाहते थे लेकिन रहाणे ने हवा में हाथ हिलाकर उन्हें रोका। दोनों बल्लेबाज एक ही छोर पर पहुंच गए और दूसरे छोर पर क्विटोन डिकाक ने गिल्लियां बिखेर दी।

रहाणे ने 59 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह इसके बाद टिक नहीं सके और अपना विकेट गंवा बैठे। लेग स्पिनर इमरान ताहिर को स्वीप शाट खेलने के प्रयास में वह बोल्ड हो गए। सुरेश रैना सिर्फ पांच गेंद तक टिक सके और खाता खोले बिना रवाना हो गए । भारत का स्कोर 23.4 ओवर में पांच विकेट पर 105 हो गया था।

अमित मिश्रा की जगह टीम में आये अक्षर पटेल (13) ने 29वें ओवर में भारतीय पारी का पहला छक्का लगाया। वह स्टेन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। दूसरे छोर से धोनी विकेटों का पतन देखते रहे। भुवनेश्वर कुमार (14) ने सातवें विकेट के लिये धोनी के साथ 41 रन जोड़े। घायल आर अश्विन की जगह टीम में आये हरभजन ने 22 गेंद में 22 रन बनाये। धोनी ने डुमिनी को छक्का लगाकर अपना 60वां अर्धशतक पूरा किया।

OHINDORE | INDORE CITY INDIA

वामन हरी पेठे, इंदौर

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com

ये भी तो देखो भिया !

MPCA Player Naman ojha is 285th Test Player of India – Test Match Debue

Share this on WhatsApp कोलंबो के सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड पर भारत श्रीलंका के बीच …

error: नी भिया कापी नी करने का ...गलत बात