Breaking News
Home / Events / इंदौर में टेस्ट क्रिकेट मैच ऑनलाइन टिकट्स २७ से मिलेंगे इस लिंक पर

इंदौर में टेस्ट क्रिकेट मैच ऑनलाइन टिकट्स २७ से मिलेंगे इस लिंक पर

इंदौर में पहली बार खेला जाएगा टेस्ट मैच

.

.

मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) ने स्थानीय होलकर स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच आठ अक्टूबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के टिकटों की दरें घोषित कर दी हैं, लेकिन इन टिकटों पर मनोरंजन कर से छूट के लिए उसका आवेदन प्रदेश सरकार के सामने फिलहाल विचाराधीन है.

ऑनलाइन टिकिट्स के लिए लिंक : http://ticketgenie.in/

एमपीसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रोहित पंडित ने बुधवार को ‘पीटीआई.भाषा’ को बताया, ‘‘भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के लिए 18,000 से 20,000 टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे. इस मुकाबले का गवाह बनने की इच्छा रखने वाले दर्शकों को अलग-अलग श्रेणियों के हरेक टिकट के लिए 350 रुपये से 2,500 रुपये चुकाने होंगे. हम टिकटों की बिक्री की तारीख और इसकी प्रक्रिया जल्द घोषित करेंगे.’’

उन्होंने बताया कि एमपीसीए ने प्रदेश सरकार को अर्जी दी है कि भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकटों पर उसे मनोरंजन कर से 100 फीसद छूट दी जाए. पंडित ने कहा, ‘‘हमें इस अर्जी पर प्रदेश सरकार के फैसले का इंतजार है. इस फैसले के मुताबिक मैच के टिकटों की दरें बदली जा सकती हैं.’’ उन्होंने कहा कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां आठ से 12 अक्तूबर के बीच खेला जाने वाला टेस्ट प्रदेश के लिए ‘ऐतिहासिक वाकया’ होगा, क्योंकि इस मुकाबले के दौरान मशहूर खिलाड़ी सैयद मुश्ताक अली की जन्मभूमि पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पांच दिवसीय मुकाबले की मेजबानी करेगी.

 

holkar

 

वैसे मध्यप्रदेश के इस शहर में दोनों टीमों के बीच 28 साल के लंबे अंतराल के बाद दूसरी दफा भिड़ंत होगी. हालांकि, इस मुकाबले के दौरान खेल का प्रारूप बदला होगा और स्टेडियम भी अलग होगा. भारत और न्यूजीलैंड का इंदौर में एक ही बार आमना-सामना हुआ है. यह भिड़ंत नेहरू स्टेडियम में 15 दिसंबर 1988 को खेले गये एक दिवसीय मैच में हुई, जब दिलीप वेंगसरकर की अगुवाई वाली मेजबान टीम ने जॉन राइट की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम को 53 रन से हराया था.

नेहरू स्टेडियम की हालत खराब होने के कारण इसमें वर्ष 2001 में अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन बंद कर दिया गया था. इसके बाद अंतरराष्ट्रीय मुकाबले एमपीसीए के होलकर स्टेडियम में खेले जाने लगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 

Team Ohindore.com 

वामन हरी पेठे, इंदौर

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com

ये भी तो देखो भिया !

महाशय जी का चिवडा और नमकीन -१०० साल की एक पुरातन नमकीन की दुकान

Share this on WhatsApp समीर शर्मा | इंदौर | नमकीन | सेंव | चिवड़ा  महाशयजी …

error: नी भिया कापी नी करने का ...गलत बात