Breaking News
Home / Education / Modi @ Facebook HQ

Modi @ Facebook HQ

छा गए मोदी , फेसबुक की वाल पे लिख आये “अहिंसा परमो धर्म :”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेसबुक मुख्यालय पहुंचे। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत शुरू करते हुए जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक के इतिहास में भारत का अहम योगदान है। जुकरबर्ग ने बताया कि स्टीव जॉब्स के कहने पर उन्होंने भारत की यात्रा की थी और दुनिया को बेहतर ढंग से समझा था।

पीएम मोदी ने कहा कि आज मार्क जुकरबर्ग ने जो भारत के बारे में कहा है उससे दुनियाभर में लोग प्रेरित होंगे। मोदी ने कहा कि मेरा सपना है कि भारत 20 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बने। मोदी ने कहा कि भारत के पर्यटन के क्षेत्र में आगे बढ़ने की विशाल संभावनाए हैं।

जुकरबर्ग ने पीएम मोदी से सवाल किया, आपने बहुत पहले सोशल मीडिया और फ़ेसबुक का इस्तेमाल शुरू किया था। क्या आपको तब अहसास हो गया था कि यह नागरिकों से जुड़ने का अहम ज़रिया हो सकता है।

MODIFACEBOOK

मोदी ने कहा कि जब मैंने सोशल मीडिया को अपनाया तब मुझे अंदाज़ा नहीं था कि मैं कभी प्रधानमंत्री बनूंगा या सोशल मीडिया का इस्तेमाल प्रशासन के लिए किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मेरी नज़र में सोशल मीडिया ने गाइड बनने का काम किया है। बहुत कम समय में मैं वो जानने लगा जो मैं जानना चाहता था। मैं अपनी शिक्षा की कमी सोशल मीडिया से पूरी कर पाया।

मोदी ने कहा कि जनता और सरकार के बीच खाई कम करने मदद मिलती है। सोशल मीडिया के कारण रोज़ ही वोटिंग होती है। लोग सरकार को बता सकते हैं कि वह कहां ग़लती कर रही है। सोशल मीडिया काम की गति को बढ़ा देता है। उन्होंने कहा कि मैं दुनिया के नेताओं से यही कहूंगा कि सोशल मीडिया से दूर होकर आप कुछ नहीं पाओगे।

मार्क जुकरबर्ग के माता-पिता पहली बार किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने फेसबुक केम्पस में आये थे| मोदी बड़े भावुक हो गए और अश्रुपूरित आँखों से उन्होंने अपनी माँ के बारे में बताया| 

 

 

वामन हरी पेठे, इंदौर

About Sameer Sharma

Founder and Editor, www.ohindore.com

ये भी तो देखो भिया !

मिलिंद सर की खरी-खरी

Share this on WhatsApp 1 ,50,000 से ज्यादा वोटो से जीती गयी झाबुआ सीट पर …

error: नी भिया कापी नी करने का ...गलत बात